IPL 2018: एयरटेल मैच स्टेडियम के लिए ला रहा मैसिव मीमो प्री-5G तकनीक

Airtal 5g ipl specail

नई दिल्लीः भारती एयरटेल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2018) के दौरान पहली बार देश में मैसिव मीमो प्री- 5G तकनीक का इस्तेमाल स्टेडियम में करेगी. इस तकनीक का आगाज आज से शुरु होने वाले लीग के पहले मैच से होगा जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है. कंपनी ने कहा कि इससे उसके नेटवर्क की क्षमता सात गुना तक बढ़ जाएगी और उसके ग्राहकों को हाई स्पीड इंटरनेट मिलेगा.

टेलीकॉम कंपनी ने बताया कि मैसिव मीमो तकनीक का इस्तेमाल दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, मोहाली, इंदौर, जयपुर, बेंगलूरू और चेन्नई जैसे शहरों में किया जाएगा. पिछले साल सितंबर में एयरटेल ने इस तकनीक के लिए चाइनीज कंपनी हुआवे से साझेदारी की थी.

कंपनी ने अपने जारी बयान में कहा कि कस्टमर्स को हाई स्पीड 4G इंटरनेट एक्सपीरियंस कराने की कोशिश में हम प्री-5G को शुरु कर रहे हैं, इसके जरिए स्टेडियम से बेहतर नेटवर्क एक्सपीरियंस दिया जा सकेगा.

आपको बता दें कि MIMO 5G के नेटवर्क के लिए भारत के रोडमैप का बेसिक और सबसे अहम हिस्सा है. कंपनी ने कहा कि मैसिव एमआईएमओ सॉल्यूशन से स्पेक्ट्रम की क्षमता पांच-सात गुना बढ़ेगी. इससे कवरेज और उपभोक्ता का दायरा बढ़ेगा. दूसरे शब्दों में समझें तो सब्सक्राइबर को इस तकनीक की मदद से 30Mbps से 35 Mbps तक स्पीड मिलेगी, संभव है कि स्पीड 50Mbps तक भी जा सकती है. जो भी स्पीड आपको मिल रही है उससे पांचगुनी तेज इंटरनेट स्पीड मिलेगी

About Todays news.com

मुझे बचपन से पड़ने लिखने का शोक हे मुझे रोज की खबरों से नियमित रूप से रूबरू होना ओर लोगो को जागरूक करना अच्छा लगता हे में अपनी इस आदत के जरिये लोगो को आधुनिक जानकारी यो रूबरू करवाऊंगा

View all posts by Todays news.com →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *